"बहुत से उपभोगता ऐसे है जिनके पैसे अनचाही सर्विस लगा कर काट लिए जाते है, और कस्टमर केयर के अधिकारी ऐसी किसी भी सर्विस लग जाने के लिए उस उपभोगता पर ही उसका इल्जाम मढ़ देते है उनके द्वारा वह सर्विस हटा तो दी जाती है लेकिन उनके पैसे वापस नहीं किये जाते..."

- इमरान ज़हीर

मुरादाबाद, उत्तर प्रदेश: क्या आपके
मोबाइल में बिना वजह अक्सर पैसे कट रहे है | बिना आपकी स्वीकृति के आपके मोबाइल पर
कोई सर्विस लगा दी जा रही है जिसकी वजह से आपके मोबाइल का बैलेंस कम हो रहा है |
यदि आपके साथ ऐसा हो रहा है तो बेफिक्र हो जाएँ क्युकी इस असुविधा के लिए रिलायंस
ने एक टोल फ्री नंबर जारी किया है जिसके प्रयोग से आप अपने मोबाइल में कटे हुए
पैसे वापस मंगा सकते है और साथ ही उस अनचाही सर्विस से निजात भी पा सकते है |
अक्सर उपभोगता को इस बात की
शिकायत रहती है की उसके मोबाइल में अनचाही सर्विस लगा कर उसके पैसे काट लिए गए |
जिसके बाद उपभोगता विभिन्न्य मोबाइल कंपनियों को फ़ोन कर इस बात की जानकारी देते है
जिससे वह सर्विस को हटा दे और उनके काटे गए पैसे वापिस कर दे लेकिन बहुत कम
उपभोगता होते है जिनके पैसे वापस किये जाते है जबकि कस्टमर केयर के अधिकारी उस
उपभोगता पर ही उसका इल्जाम मढ़ देते है और पैसे वापस करने से इन्कार कर देते है | इस
कड़ी में रिलायंस कंपनी ने अपने उपभोगता को राहत देने का काम किया है जिसमे उपभोगता
यदि इस परेशानी से जूझ रहा है तो उसके लिए एक टोल फ्री नंबर जारी किया गया |
रिलायंस के एक अधिकारी के अनुसार यदि उपभोगता की स्वीकृति के बिना कोई सर्विस लगा
दी गई है और उसके मोबाइल से बैलेंस कट गया है तो उसे टोल फ्री नंबर १५५२२३ पर काल
करनी होगी जिसके बाद उसके मोबाइल पर लगी सर्विस हटा दी जाएगी साथ ही बिना स्वीकृति
से काटे गए पैसे भी उनके मोबाइल में वापिस कर दिए जायंगे लेकिन इसका लाभ उठाने के
लिए तत्काल ही इस टोल फ्री नंबर नंबर पर काल करनी होगी |
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